सफलता की कहानी- सफलता उन्हीं को मिलती है जो विफलताओं से घबराते नहीं।

सफलता उन्हीं को मिलती है जो विफलताओं से घबराते नहीं

दोस्तों जैसा कि इस लेख का शीर्षक है की सफलता उन्हीं को मिलती है जो विफलताओं से घबराते नहीं है। आज के इस लेख में हम आपके साथ एक ऐसे ही जुझारू व्यक्तित्व के धनी श्रीमान दशरथ सिंह भाटी की सफलता की कहानी साझा कर रहे है।

Dashrath Singh Bhati 

दशरथ सिंह भाटी ने पिछले 1 वर्ष में पांच अलग-अलग सरकारी नौकरियों में सफलता पाई है

सफलता का राज- उनके अनुसार उनकी सफलता का राज नियमित अध्ययन रहा है परीक्षा के दिनों में 12 से 15 घंटे पढ़ाई करने से अच्छा है कि आप प्रतिदिन अभ्यास व अध्ययन अवश्य करते रहें।

राजस्थान के सीमांत जैसलमेर जिले के छतांगढ़ गांव के निवासी दशरथ सिंह भाटी ने एक वर्ष में 5 सरकारी नोकरियों में सफलता हासिल की है। हाल ही में उनका चयन स्कूल व्याख्याता के पद पर हुआ है। निरंतर प्रयास और अभ्यास को सफलता की कुंजी मानने वाले दशरथ सिंह ने इस वर्ष में ग्राम विकास अधिकारी(VDO), पुलिस सब इंस्पेक्टर, तृतीय श्रेणी शिक्षक और वरिष्ठ अध्यापक की परीक्षाओं में चयनित होकर सफलता के एक के बाद एक नए सोपान तय किए है। इसके साथ ही उन्होंने इस वर्ष दो राज्य स्तरीय पात्रता परीक्षाएं भी उत्तीर्ण की है इसमें RAS प्रारंभिक परीक्षा महत्वपूर्ण है। वर्तमान में RAS मुख्य परीक्षा की तैयारी कर रहे दशरथ सिंह का सपना प्रशासनिक अधिकारी बनने का है। उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को संदेश देते हुए बताया कि परीक्षा के दिनों में प्रतिदिन नियमित अभ्यास करना आवश्यक है। जिस लक्ष्य को युवा प्राप्त करना चाहता है उसे उसी दिशा में उचित मार्गदर्शन के साथ लगातार मेहनत करते हुए आगे बढ़ना चाहिए।।

दोस्तों दशरथ सिंह भाटी की सफलता की कहानी विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अनेक छात्रों के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगी। अपने आप पर विश्वास करके और अपनी मेहनत के दम पर सफल हुआ जा सकता है।

दोस्तों आप किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हो पर आपको सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो अपनी गलतियों को सुधारकर और निरंतर अभ्यास और मेहनत करके सफल हुआ जा सकता है। जब भी आपको लगे की आप हार रहें हो तो अपने आप से केवल इतना से कहिए एक कोशिश और करते है इस बार दुगनी ताकत के साथ प्रयास करेंगे इस बार सफल होकर रहेंगे।

दशरथ सिंह भाटी जी का हस्तलिखित सन्देश - दशरथ सिंह जी का हस्तलिखित सन्देश जो उन्होंने हाल ही में ट्विटर पर साझा किया है उनकी अनुमति से आपके लिए यहाँ पर साझा किया जा रहा है जो आपको प्रेरणा देगा....

दशरथ सिंह भाटी जी का हस्तलिखित सन्देश



इसी प्रकार के प्रेरणादायक लेख पढ़ने के लिए हमसे जुड़े रहें 

निवेदन : - आपको ये कृति कैसी लगी आप हमें comment के माध्यम से जरूर बताएं .आपका ये feedback हमें और अच्छी-अच्छी post करने के लिए motivate करेगा. यदि यह लेख आपके लिए लाभप्रद रहा हो तो कृपया इसे अपने Social sites friends के साथ ज़रूर share करें.

Note: - अगर आपके पास भी कोई प्रेरणादायक और अच्छी speeches, stories, articles इत्यादि है, तो आप अपने नाम, पते, photo के साथ हमें भेज सकते है. पसंद आने पर हम उसे आपके नाम और फोटो के साथ यहाँ PUBLISH करेंगे. आप अपनी post हमें हमारी E-mail ID- jiyojibharkeindia@gmail.com पर भेज सकते हो . अधिक जानकारी के लिए Send Your Articles ,Page पर जाए या इस Link पर क्लिक करें.

________________________________________

Please Select Embedded Mode To Show The Comment System.*

Previous Post Next Post